रेलवे ग्रुप सी भर्ती की घोषणा; आयु में कोई छूट नहीं, महत्वपूर्ण विवरण देखें

नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे ने कई ग्रुप सी पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। जबकि आवेदन जमा करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अप्रैल, 2022 है।

स्पोर्ट्स कोटा में रिक्त पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. वेतन बैंड 5200-20200 रुपये में रेलवे ग्रुप सी भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले रिक्ति विवरण के माध्यम से जाना।

जीपी के साथ पदों के लिए 10+2 या इसके समकक्ष- 1900/2000 रुपये

जीपी- 2400 रुपये (तकनीकी) वाले पदों के लिए विज्ञान यानी गणित या भौतिकी या समकक्ष में 10 + 2 में उत्तीर्ण 

जीपी- 2800 रुपये वाले पदों के लिए विश्वविद्यालय की डिग्री या इसके समकक्ष

खेल उपलब्धियों की गणना की अवधि

योग्यता के लिए चालू एवं पिछले दो वित्तीय वर्षों की खेल उपलब्धियों को हिसाब में लिया जाएगा। इसलिए, 01.042019 या उसके बाद की खेल उपलब्धियों पर केवल उत्तर पूर्व रेलवे द्वारा विचार किया जाएगा।

आयु सीमा 

रेलवे की नौकरियों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 01.07.2022 को 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु में कोई छूट अनुमन्य नहीं है।

आवेदन शुल्क

सामान्य श्रेणी में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पूर्व सैनिकों, बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूबीडी), महिलाओं, अल्पसंख्यकों और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों में आवेदन करने वालों को 250 रुपये का भुगतान करना होगा।

सामान्य परिस्थितियां

– यदि लागू हो तो विशेष खेल / घटना में खेले जाने वाले विशिष्ट स्थान का उल्लेख आवेदन पत्र में किया जाना चाहिए

– आवेदन की तिथि के बाद अर्जित शैक्षिक या खेल योग्यता पर विचार नहीं किया जाएगा

– गलत जानकारी देने वाले/तथ्यों को छिपाने वाले उम्मीदवारों को अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा और वे डिबारमेंट और कानूनी कार्रवाई के लिए उत्तरदायी होंगे।

– उम्मीदवारों की भर्ती या चयन के लिए न्यूनतम पात्रता मानदंड को पूरा करने और उनकी नियुक्ति के लिए सिफारिश करने मात्र से उम्मीदवारों को रेलवे में उनकी नियुक्ति का कोई अधिकार नहीं मिलेगा।

– आवेदन पत्र में उल्लिखित निकटतम रेलवे स्टेशन से द्वितीय श्रेणी का निःशुल्क यात्रा पास अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति समुदायों के उम्मीदवारों को भर्ती के किसी भी चरण में बुलाए जाने पर जारी किया जाएगा।

चयन प्रक्रिया: भर्ती खेल और शैक्षिक उपलब्धियों के परीक्षण और मूल्यांकन में प्रदर्शन के आधार पर होगी।

 

CHECK NOTIFICATION HERE 

Leave A Comment For Any Doubt And Question :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *